केदारनाथ त्रासदी के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे विजय बहुगुणा भले ही अब भाजपा के हो चुके हों, लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान न चाहते हुए भाजपा नेताओं की जुबान पर आपदा घोटाले का जिक्र आ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर घेरने के लिए आपदा घोटाले तक जा पहुंचे।
राजनाथ सिंह ने कहा कि आपदा के दौरान 194 रुपये लीटर दूध बेचा गया। मोदी के स्कूटर के तेल चोरी करने के बयान के बाद भाजपा ने एक बार फिर कांग्रेेस को बैठे बैठाए पलटवार का मौका दे दिया है।
             
भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करने हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी स्वामी यतीश्वरानंद, आदेश चौहान और सुरेश राठौर को बारी बारी से अपने पास बुलाकर दावा किया कि इन नेताओं पर कम से कम भ्रष्टाचार का तो कोई दाग नहीं है।
बोलते ही आ गए बैकफुट पर


भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने पर राजनाथ वर्ष 2013 के आपदा घोटाले तक भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के ढाई साल के कार्यकाल के साथ-साथ केंद्र व राज्य में कांग्रेस के 10 साल के कामकाज की समीक्षा भी होनी चाहिए। आपदा के दौरान हमने सुना कि 194 रुपये लीटर दूध बेचा गया।
         
हालांकि उन्होंने सिर्फ इस मद्दे को छुआ और यह कहते हुए बैकफुट पर आ गए कि वह इस पर ज्यादा चर्चा नहीं करना चाहते, लेकिन राजनाथ के इस भाषण से कई भाजपा कार्यकर्ता एक दूसरे का चेहरा ताकते नजर आए। इससे पहले देहरादून रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आपदा घोटाले का मुद्दा उठाते हुए स्कूटर की टंकी में 35 लीटर पेट्रोल भरने का जिक्र किया था।
इस बयान पर हमलावर हुई कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि ऐसा जिनके कार्यकाल में हुआ वे अब पीएम के ही बगलगीर है। अब राजनाथ सिंह ने आपदा घोटाले को छूकर एक बार फिर कांग्रेस को विजय बहुगुणा के सहारे हमलावर होने का मौका दे दिया है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार गिराने का दोष भी कांग्रेस हमें देती है। जब उनकी नाव में ही छेद है तो पानी भरना ही है। इसमें पानी का क्या दोष है। कांग्रेस के बागियों की तरफ इशारा करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि डूबते जहाज से कौन यात्री सुरक्षित जगह नहीं पहुंचना चाहता। उनके लिए भाजपा से सुरक्षित ठिकाना और कहां हो सकता है। राजनाथ यहीं नहीं रुके, बागियों का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वो आ गए हैं तो क्या उन्हें ठेलकर नीचे फेंकें।  
राजनाथ ने राहुल पर भी ली चुटकी
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कांग्रेस के लोग नाराज हो गए। कांग्रेस के नौजवान नेता तो प्रधानमंत्री मोदी को यहां तक कह गए कि वह अगर मुंह खोलेंगे तो तूफान आ जाएगा। मैं देख रहा हूं वह रोज बोलते हैं और हवा तक नहीं चलती। राजनाथ के इस बयान पर पूरी सभा में ठहाके गूंज उठे।            
       
क्यों बंद नहीं हो सकता अवैध खनन
राजनाथ सिंह ने अपने भाषण में खनन से लेकर विदेश नीति तक पर चर्चा की। अवैध खनन हरिद्वार का बड़ा मुद्दा है। इससे वाकिफ राजनाथ सिंह ने कहा कि अवैध खनन आखिर क्यों नहीं रुक सकता है। 

No comments

Powered by Blogger.